May 1, 2024
कोरबा

हाईवे की खुदाई कर निकाला गया कपड़े से लिपटा न्यूज़ एंकर सलमा का कंकाल

WhatsApp Group Join Now

पांच साल पहले हुई न्यूज़ एंकर सलमा सुल्तान की हत्या के मामले में कोरबा पुलिस को महत्वपूर्ण सफलता मिली है। इसके लिए फोरलेन हाईवे को की खुदाई करनी पड़ी है।

ज्ञात हो की न्यूज़ एंकर सलमा सुल्तान की 5 साल पहले उसके दोस्त गंगा श्री जिम के संचालक मधुर साहू और कौशल श्रीवास ने गला घोटकर हत्या कर दी थी। अपने तीसरे साथी अतुल शर्मा की सहायता से कटघोरा मार्ग पर कोहड़िया पुल के नीचे उन्होंने शव को दफन कर दिया था।

एसईसीएल कॉलोनी कुसमुंडा निवासी सलमा सुल्तान सन् 2018 में अचानक गायब हो गई थी। परिवार वालों से उसका संपर्क नहीं हो रहा था। फरवरी 2019 में जब वह अपने पिता की मौत होने के बाद अंतिम क्रिया में भी नहीं आई, तब परिजनों ने कुसमुंडा थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। इस बीच उनको सलमा की स्कूटी लावारिस हालत में स्टेशन पर मिली थी, साथ ही मोबाइल भी बंद बता रहा था। परिजन जिम संचालक पर संदेश व्यक्त कर चुके थे लेकिन वह पूछताछ में पुलिस को गुमराह कर रहा था। मार्च 2023 में जब पुलिस ऑपरेशन मुस्कान अभियान चल रही थी तब पुलिस ने नए सिरे से जांच शुरू की।

जिम संचालक के एक पार्टनर ने हत्या का राज अपने एक परिचित के सामने खोल दिया। उसने इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस को पता चला कि सलमा और मधुर साहू ने मिलकर यूनियन बैंक से लोन लिया था, जिसकी ईएमआई लगातार जमा हो रही थी। पुलिस की जांच शुरू होने पर मधुर साहू फरार हो गया।

जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि अक्टूबर 2018 में मधुर साहू और उसके साथी ट्रेनर कौशल श्रीवास ने गला घोटकर सलमा की हत्या की है और उसका शव कोहड़िया पुल के नीचे दफना दिया है। जांच शुरू होने तक इस मार्ग पर फोरलेन सड़क बन चुकी थी। पुलिस ने आधुनिक तकनीक का सहारा लेते हुए इस जगह पर कंकाल को तलाशने की कोशिश की और कुछ स्थानों पर खुदाई भी की लेकिन सफलता नहीं मिली।

पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। शव को दफनाने में प्रयुक्त किए गए वैन को भी जब्त किया जा चुका है। आरोपियों की निशानदेही पर एसडीएम से अनुमति लेकर मंगलवार की सुबह जेसीबी से सड़क की खुदाई की गई। कल शाम करीब 7 बजे चादर में लिपटा सलमा सुल्तान का कंकाल बाहर आ गया। मौके पर उसकी सैंडल भी मिली है। कंकाल बरामद होने से आरोपियों के खिलाफ पुलिस को पुख्ता साक्ष्य मिल गए हैं।

Source Link

Related posts

बेकाबू बस पलटकर ट्रक में घुसी, 12 यात्री घायल, 3 गंभीर

ahamawaznews

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं ने निकाली स्कूटी रैली

ahamawaznews

गर्म तेल की कढ़ाही में गिरी मासूम : परिवार संग मेला देखने साथ गई थी

ahamawaznews

Leave a Comment